About Me

एकता परिषद भू अधिकार के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अहिंसात्मक जन आंदोलन है. लोगों की आवाज सुनी जाए इसके लिए एक बड़े पैमाने की राष्ट्री अभियान की नींव रखी गयी थी, जिसे जनादेश 2007 कहा गया, जिसके माध्यम से 25 हजार लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंच कर अपनी आवाज बुलंद की.

Friday 15 April 2011

राष्ट्रीय भूमि सुधार परिषद की बैठक की 28 मार्च को

राष्ट्रीय भूमि सुधार परिषद की बैठक की 28 मार्च को

15EKTA PARISHAD KA BHOOMI ADHIKAR SATYAGRAH MARCH
नई दिल्ली। जनादेश 2007 सत्याग्रह पदयात्रा के दौरान घोषित राष्ट्रीय भूमि सुधार समिति ने राष्ट्रीय भूमि सुधार नीति तैयार कर राष्ट्रीय भूमि सुधार परिषद  के अध्यक्ष प्रधानमंत्री को सौंप दिया है। इस नीति में 350 अनुशंसाएं की गयी है। कैबिनेट सचिव इसे खंगालने में लग गये हैं। अभी तक 150 अनुशंसाओं को दुरूस्त किया जा चुका है। 50 अनुशंसाओं का कार्य किया जा रहा है। कुल 200 अनुशंसाओं को लेकर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में 28 मार्च को राष्ट्रीय भूमि सुधार परिषद की बैठक की जाएगी।
7 मार्च को भारत के विभिन्न प्रांतो से वंचितो के प्रतिनिधियों के रूप में आये हुए भारत सरकार को इस ज्ञापन के माध्यम से सभी धरनार्थी यह चेतावनी देना चाहते है कि भूमिहीनों और वंचितो के अधिकारों के लिये आगामी एक माह के भीतर तत्काल पहल प्रारंभ किया जाये अन्यथा एकता परिषद एवं सहयोगी के नेतृत्व में हम सब निर्णायक आन्दोलन प्रारम्भ करेंगे।

No comments:

Post a Comment