About Me

एकता परिषद भू अधिकार के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अहिंसात्मक जन आंदोलन है. लोगों की आवाज सुनी जाए इसके लिए एक बड़े पैमाने की राष्ट्री अभियान की नींव रखी गयी थी, जिसे जनादेश 2007 कहा गया, जिसके माध्यम से 25 हजार लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंच कर अपनी आवाज बुलंद की.

Friday 15 April 2011

पी व्ही राजगोपाल का पटना आगमन

Posted by अनुपूर्णा मित्तल on March 26th, 2011

sssss
पटना. केन्द्र सरकार को अभी-अभी नयी दिल्ली में जन सत्याग्रह 2012 जन आंदोलन की चेतावनी देने वाले जन संगठन एकता परिषद के द्वारा अपने प्रदेश में जल, जंगल और जमीन के ऊपर कार्यक्रम आयोजित करने लगे हैं. झारखंड में जल, जंगल और जमीन बचाओं सांझा मंच के तत्तावधान में दो दिवसीय कार्यक्रम 25 और 26 मार्च को हो रहा है. दूसरी ओर बिहार में एकता परिषद के द्वारा 27 और 28 मार्च को दो दिवसीय कार्यक्रम किया जा रहा है. झारखंड और बिहार के कार्यक्रमों में एकता परिषद के संस्थापक अध्यक्ष पी व्ही राजगोपाल शिरकत करेंगे.
संगठन एकता परिषद के तत्तावधान में झारखंड में जल, जंगल और जमीन बचाओं सांझा मंच के तत्तावधान में दो दिवसीय कार्यक्रम 25 और 26 मार्च को किया जा रहा है. इसके बाद 27 मार्च को गाँधी संग्रहालय, पटना में पूर्वाह्न 11 बजे से राज्य स्तरीय विर्मश का आयोजन किया गया है. विमर्श का विषय है-विकास और भूमि सुधार:बिहार के संदर्भ में.
दूसरे दिन 28 मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे से जन सत्याग्रह 2012 पदयात्रा सत्याग्रह के आलोक में एक दिवसीय राष्ट्रीय भूमि सुधार का मसौदा के ऊपर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन स्थानीय ए एन सिन्हा इंस्टीट्युट पटना में किया गया है. यहां अधिकांश राजनैतिक दलों, जन संगठनों एवं मजदूर संगठनों के प्रतिनिधियों के अलावा प्रमुख बुद्धिजीवी एवं समाजकर्मी भाग लेंगे.
सनद रहे कि जन संगठन एकता परिषद के द्वारा जन सत्याग्रह 2012 जनांदोलन का ऐलान किया गया है. इसमें एक लाख लोग शिरकत करेंगे. 2 अक्तूबर 2012 को ग्वालियर से नयी दिल्ली तक सत्याग्रह पदयात्रा की जाएगी. सत्याग्रह पदयात्रा में शामिल होने वालों की प्रमुख मांग है कि राष्ट्रीय भूमि सुधार नीति को कानून का रूप दिया जाए.

No comments:

Post a Comment