About Me

एकता परिषद भू अधिकार के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अहिंसात्मक जन आंदोलन है. लोगों की आवाज सुनी जाए इसके लिए एक बड़े पैमाने की राष्ट्री अभियान की नींव रखी गयी थी, जिसे जनादेश 2007 कहा गया, जिसके माध्यम से 25 हजार लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंच कर अपनी आवाज बुलंद की.

Sunday 17 April 2011

आदिवासियों के साथ मारपीट

शिवपुरी। जनपद शिवपुरी की ग्राम पंचायत ठाटी के ग्राम मजरा मिलनपुरा में वन अमले ने आदिवासियों के साथ मारपीट कर दी। यही नहीं वन कर्मचारियों ने झोपड़ियों से सामान बाहर फेंक दिया। इसके बाद से आदिवासी भयभीत हैं। इस मामले में एकता परिषद ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। एकता परिषद के राजेश ने बताया कि मजरा मिलनपुरा में 150 आदिवासी निवासरत हैं। वनकर्मी गोकुल, अंगद और उनके साथियों ने गांव के आदिवासियों को झोपड़ी हटाने को कहा। जब आदिवासियों ने झोपड़ियां नहीं हटाईं तो तैश में आकर वनकर्मियों ने मिलनपुरा के ज्ञानी आदिवासी, अमर आदिवासी , भारत आदिवासी, लक्ष्छी आदिवासी, लक्ष्मण आदिवासी और मातादीन आदिवासी सहित करीब एक दर्जन आदिवासियों की मारपीट कर दी। इसके बाद वनकर्मियों ने झोपड़ी से सामान बाहर फेंक दिया। साथ ही झोपड़ी खाली नहीं करने पर आग लगाने की धमकी दी।
कट्टा के साथ पकड़ा
शिवपुरी। खनियाधाना थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक को 315 बोर के कट्टा और दो राउण्ड के साथ गिरफ्तार किया है। युवक किसी वारदात की नीयत से सिनावली रोड पर घूम रहा था। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक सिनावली रोड पर वारदात की नीयत से 315 बोर का कट्टा और कारतूस के साथ घूम रहा है। पुलिस ने मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश देकर अजय पुत्र अमरत लोधी(22)निवासी कंचनपुर को कट्टा और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

No comments:

Post a Comment